उत्तराखण्ड

उत्तराखंड :आइये आपका स्वागत है, सरोवर नगरी है फिर से तैयार

Uttarakhand News : अक्तूबर की दैविय आपदा के बाद पर्यटन कारोबार अब धीरे धीरे पटरी पर लौटने लगा है। नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में सैलानियों की चहल पहल फिर से नजर आने लगी है। इससे जहां एक ओर पर्यटन कारोबारियों में नई आस जगी है वहीं दूसरी ओर इस व्यवसाय से जुड़े छोटे कारोबारियों की मेहनत भी रंग लाती नजर आ रही है। कारोबारियों का मानना है कि निकट भविष्य में नैनीताल में फिर से पर्यटक सीजन अपने पुराने रूप में नजर आने लगेगा।

पिछले हफ्ते छह नवंबर से सैलानियों की संख्या बढ़ रही है। पूर्व में अक्तूबर में बंगाली सीजन चरम पर चलता था लेकिन इस बार अभी बंगाली सैलानी कम ही नजर आ रहे हैं। इन दिनों नैनीताल में रोजाना डेढ़ हजार से अधिक सैलानी नैनीताल पहुंच रहे हैं। इनमें अधिकांश डे विजिटर हैं जो सुबह आकर शाम को लौट रहे हैं, जबकि कुछ सैलानी रात्रि विश्राम भी नैनीताल में ही कर रहे हैं।
होटल कारोबारियों की मानें तो हालात धीरे धीरे सुधर रहे हैं और नवंबर-दिसंबर में फिर से पर्यटक सीजन धीरे धीरे चरम पर नजर आएगा और होटल कारोबारियों के अलावा नौका चालक, घोड़े वाले, गाइड समेत पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोग अपने कारोबार में रमे नजर आएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top