उत्तराखण्ड

उत्तराखंड :पर्यटकों के लिए KMVN का खास ऑफर, केवल 25 प्रतिशत रुपए देकर बुक होगा आपका रूम

Uttarakhand News : कुमाऊं मंडल विकास निगम (kumaon mandal vikas nigam) ने सैलानियों को लुभाने के लिए अपनी नई स्कीम को फ्लोर पर उतारा है। कुमाऊं के पर्यटक स्थल पर बने गेस्ट हाउस में सैलानियों को बुलाने के लिए एक योजना शुरू की गई है जिसके तहत उन्हें रूम बुक करते हुए डिस्काउंट मिलेगा। गेस्ट हाउस में पहले आने पर किराये की मात्र 25 फीसदी तो लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम चुकानी पड़ेगी।

कोरोना वायरस के वजह से निगम ( kumaon mandal vikas nigam guest house) को नुकसान उठाना पड़ा था। इन ऑफर्स से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने का प्लान बनाया गया है। कुमाऊं में कुमाऊं मंडल विकास निगम के 47 टीआरसी (गेस्ट हाउस) हैं। निगम की कोशिश है कि कम रेट में यात्रियों को कमरा उपलब्ध कराकर कोरोना में हुए घाटे की रिकवरी की जाए।

निगम अब केएमवीएन डॉट इन ( kumaon mandal vikas nigam guest house booking) के अलावा ऑनलाइन सर्विस उपलब्ध कराने वाली ट्रेवल कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगा। यह कंपनियां मंडल की 15 चुनिंदा खास जगहों की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का काम करेगी। यहां सबसे पहले ऑनलाइन गेस्ट हाउस लेने पर किराए में आकर्षक ऑफर दिया जा रहा है। टीआरसी की यह योजना 27 जनवरी से शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ की इस बेटी के जज्बे को सलाम, ऐसे निभाई जिम्मेदारी और कायम की बड़ी मिसाल

येयोजना नैनीताल के सातताल गेस्ट हाउस को छोड़कर भवाली, कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर, मुनस्यारी, बिर्थी फॉल, कौसानी, जागेश्वर, रानीखेत, बिनसर और चौकोड़ी के टीआरसी में शुरू की जाएगी।शुरुआत मंडल की 15 मुख्य लोकेशन से होनी है। इन लोकेशनों पर बने गेस्ट हाउस में पहले आने पर पर्यटक को 25 फीसदी और लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:चैत्र में बेटी को भिटौली का इंतजार, पढिय़े भिटौली से जुड़ी पहाड़ की लोककथा भै भूखों, मैं सिती

अगर गेस्टहाउस के सभी कमरे खाली हैं तो आपकों अधिकतम 25 प्रतिशत रकम चुकानी होगी। उदाहरण के रूप में अगर कोई रूम 1000 रुपए का है तो आपकों 250 रुपए में वह उपलब्ध हो जाएगा। गेस्ट जैसे-जैसे फुल होता जाएगा डिस्काउंट कम होता जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top