उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: किच्छा की मीनू गुप्ता के सिर सजा मिसेज एशिया अमेरिका का ताज, दीजिये बधाई

Uttarakhand News : किच्छा की बेटी मीनू गुप्ता ने अपने प्रदेश व देश का मान बढ़ाते हुए अमेरिका में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका के ब्यूटी कांस्टेस्ट का खिताब जीता है। कैलीफोर्निया में 20 नवंबर को रंगारंग कार्यक्रम व तालियों की गड़गड़ाहट के बीच आयोजकों ने मीनू को ताज पहनाया। मीनू की सफलता पर उनके परिजनों को बधाई देने कई लोग उनके घर पहुंचे।

मीनू गुप्ता के भाई कंप्यूटर इंजीनियर अजीत गुप्ता ने बताया कि मीनू को बचपन से ही गायन, संगीत, डांस व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बेहद शौक रहा। वह वर्ष 2017 से अपने पति बिशाल गुप्ता के साथ अमेरिका में रह रही हैं। वह अमेरिका के वांशिगटन में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक्सबौक्स की बिजनेस लीड पद पर हैं। अपनी प्रतिभा के बल पर वह मिसेज एशिया अमेरिका की प्रतियोगिता तक पहुंची।

यह आयोजन अमेरिका की नामी फैशन कंपनी वर्जीलिया फैशन प्रोडक्शंस के फैशन हाउस की ओर से किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस ब्यूटी कांटेस्ट में एशिया के 150 देशों की 200 प्रतिभाओं ने भाग लिया। फाइनल तक 90 प्रतिभागी पहुंचे। अंतिम निर्णय मीनू के पक्ष में गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: महिला सशक्तिकरण का सच्चा उदाहरण है देवभूमि की यह बेटी, प्रेरणात्मक है इनकी कहानी


आयोजकों ने मीनू को ब्यूटी का ताज पहनाया। इसके अलावा मीनू को दो अन्य बेस्ट ईवनिंग गाउन व बेस्ट डेलीगेट खिताब भी दिया गया। चीनी मिल से रिटायर्ड कौशल गुप्ता और मालती गुप्ता की बेटी मीनू ने किच्छा के जीजीआईसी में कक्षा छह से इंटर तक की शिक्षा ली। बाद में पंतनगर विश्वविद्यालय से बीएससी व पंजाब विश्वविद्यालय से एमएससी की शिक्षा ली। जूनियर रिसर्च फैलोशिप में उसकी देश में चौथी रैंक आई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल का हुआ चयन राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज में, दीजिए बधाई
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top