उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: ‘आओ मनाएं हरेला’ कार्यक्रम में राजकीय इंटर कॉलेज के बच्चों के गीत सुन मंत्र मुग्ध हुए धामी

Uttarakhand News: कल दिनांक 16 जुलाई 2022 को संस्कृति एवं हरियाली का संगम आओ मनाए हरेला कार्यक्रम का आयोजन रायपुर स्थित स्टेडियम में किया गया। जिस के मुख्य अतिथि उत्तराखंड़ के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी , वन विकास मंत्री श्री सुबोध उनियाल जी, मेयर सुनील गामा रायपुर विधायक श्री उमेश शर्मा काऊ एवं अन्य विभागों के कार्मिक उपस्थित थे । कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वृक्षारोपण था जिसको कि वन विभाग द्वारा आयोजित किया गया था , जिसमें अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सौडा सरोली के बच्चों ने स्वागत गीत से मुख्य अतिथि का स्वागत किया । उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज के बच्चों के मुख से स्वागत गीत सुनकर मुख्यमंत्री धामी मंत्रमुग्ध हो गए उन्होंने बच्चों को जमकर सराहा जिसको बहुत सराहा गया

विद्यालय के अध्यापक श्री प्रदीप बहुगुणा श्री भुवन चंद्र पुरोहित व शिक्षिका पिंकी पंवार भी वहां मौजूद रहे । विद्यालय की तरफ से पिंकी पवार भुवन चंद्र पुरोहित एवं प्रदीप बहुगुणा व छात्राओं ने मुख्यमंत्री जी को स्वनिर्मित पूजा की थाली उपहार स्वरूप भेंट की ।

कार्यक्रम में वृक्षारोपण के बारे में मुख्यमंत्री द्वारा बताया गया और कहा गया कि वृक्षों को लगाने के बाद उन पर साल भर तक पानी देना और उनकी देखरेख करना भी हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने आगामी वर्षों में विकास के संदर्भ में कहा कि अब आगे सड़कों का निर्माण इस तरह से हो रहा है कि देहरादून से दिल्ली से 2 घंटे में पहुंचा जा सकेगा । लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि विकास के साथ-साथ पर्यावरण पर भी हमें ध्यान देना पड़ेगा वरना वह दिन दूर नहीं जब हमें जल और ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने पड़ेंगे ऐसी स्थिति के से बचने के लिए हमें पर्यावरण को बचा कर रखना है और ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपनी लेखनी से लाखों पाठकों का दिल जीतने वाली उत्तराखंड की इस प्रोफेसर की कहानी पर बनेगी फिल्म

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top