उत्तराखंड : हरिद्वार के उत्कर्ष ने पास की संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा 2021 , दीजिये बधाई

Haridwar News : कहते हैं की सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत ज़रूरी है , और इस बात को सिद्ध कर के दिखाया है एसएमजेएन कॉलेज में वाणिज्य के शिक्षक तेजवीर सिंह तोमर के पुत्र उत्कर्ष ने । उत्कर्ष ने संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा-2021 में 172 रैंक प्राप्त कर हरिद्वार का नाम रोशन किया है। हालांकि इसके लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी । उत्कर्ष 2018 में आई एफ एस, इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में 14 रैंक प्राप्त कर चुके हैं जबकि इंडियन सिविल सर्विस में उन्होंने 306 रैंक प्राप्त की थी।

उत्कर्ष ने डीपीएस रानीपुर से हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई पूर्ण की है। जबकि बीटेक में स्नातक की पढ़ाई कुरुक्षेत्र से की है। उत्कर्ष की माता श्री मति शशि प्रभा महिला महाविद्यालय सती कुंड कनखल में राजनीति विषय की शिक्षिका है। वह कॉलेज में प्रधानाचार्य भी रह चुकी हैं।

उत्कर्ष भामा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में भी कार्य कर चुके हैं। वह पढ़ाई में बचपन से ही होनहार थे।’ संघ लोक सेवा आयोग ‘में 172 प्राप्त करने की सूचना जैसे ही उत्कर्ष के मम्मी -पापा को मिली वह खुशी से फूले नहीं समाए। आसपास के लोगों ने भी उनके घर पहुंच कर उन्हें शुभकामनाएं दी। उनकी इस उपलब्द्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर है ।