उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री धामी के इस फैसले से हुई करोड़ो की कमाई, पढ़िए पूरी खबर !

Uttarakhand News: बीते दिनों बागेश्वर में बस डिपो की शुरु हुई और मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी ने शुभारंभ किया था। बागेश्वर में डिपो होनों से पर्वतीय क्षेत्रों को यात्रा करने वालों के लिए राहत मिलेगी। इसके अलावा यात्रियों को बार-बार बस बदलने के टेंशन से भी छुटकारा मिलेगा।

विधायक एवं परिवहन व समाज कल्याण मंत्री चंन्दन राम दास ने कहा कि बागेश्वर बस परिवहन विभाग द्वारा डिपो में वर्कसॉप के साथ ही चालक एवं परीचालकों के लिए यात्रियों के लिए विश्रामालय भी बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश से हमें 104 करोड़ की धनराशि पूर्व की प्राप्त हुई है जिससे हम पूर्व कार्मिकों का भुगतान कर रहे हैं ।

परिवहन व समाज कल्याण मंत्री चंन्दन राम दास बताया कि पहली बार मुख्यमंत्री धामी की पहल पर परिवहन विभाग द्वारा चारधाम यात्रा में 100 रोड़वेज वाहन लगाये गये तथा 50 केएमओयू वाहन भी लगाये गये। रोड़वेज के वाहनों से 4.50 करोड़ की धनराशि चारधाम यात्रा से प्राप्त हुई है जिससे परिवहन विभाग को घाटे से उभरने में सहायता मिली। उन्होंने रोड़वेज बस स्टेशन से नियमित बसों का संचालन करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: विधानसभा भर्ती की निरस्तता को लेकर पुष्कर धामी ने कही ये बड़ी बात, पढ़िए पूरी खबर

परिवहन व समाज कल्याण मंत्री चंन्दन राम दास ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा इलैक्ट्रीकल स्टेशन व बसे खरीदी जायेंगी। सभी स्टेशनों व डिपो को हाइटैक व कामर्सियल बनाये जा रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा बागेश्वर जिला अल्मोड़े से अलग होकर बना था लेकिन अब जिला व्यवस्थित हो गया है इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री लगातार जनपद व प्रदेश के विकास के लिए चिन्तित है व आगे बढ़ा रहे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top