उत्तराखण्ड

उत्तराखंड : देवभूमि का मान बढ़ाया इस नन्हे से बच्चे ने जानिए,पूरी खबर

Uttarakhand News : छोटी सी उम्र में अगर आपका बच्चा कुछ ऐसा कर जाए कि सारी दुनिया मे उसकी अलग पहचान बन जाये तो यकीनन ये हर मां- पिता के लिए गर्व की बात है । और ऐसा ही कुछ अलग कर बैठा है ये नन्हा सा बच्चा। इसने अपनी इक अलग पहचान बना ली है । जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं महिमन खनिजों के बारे में।

महिमन खनिजों एक नन्हा सा 7 वर्षीय बच्चा है जो कि उत्तराखंड के रुद्रपुर में रहता है । महिमन खनिजों ने 1 मिनट में सबसे ज्यादा ड्रम बीट बजाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड फॉर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है । इतना ही नहीं महिमन ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में ग्रैंड मास्टर का दर्जा भी प्राप्त कर लिया है

महिमन की इस उपलब्धि से जहां उनके परिजनों में खुशी की लहर है ।वहीं दूसरी ओर पूरे रुद्रपुर में भी खुशी की लहर है। महिमन के पिता के बारे में यदि बात की जाए तो उनके पिता मनीष खनिजो रुद्रपुर के ही एक प्राइवेट स्कूल में संगीत अध्यापक हैं। महिमन के बारे में उनके उनके पिता कहते हैं कि महिमन को संगीत में बाल्यकाल से ही रुचि थी ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की अभिलाषा ने किया शानदार काम, आप भी दीजिए बधाई

जब महिमन मात्र 3 साल था तब से ही ड्रम बजा रहा है , साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि महिमन हर दिन लगभग 2 घंटे से भी अधिक ड्रम बीटिंग का अभ्यास करता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड:पहाड़ के पवनदीप और अरूणिता के इस गीत को यूट्यूब पर मिले 12 मिलियन व्यूज, जानिए

महिमन वैसे तो केवल 7 वर्ष के हैं किंतु उनके इरादे बहुत बुलंद हैं और उन्हें हर दिन कुछ नया करना अच्छा लगता है।

यूके पॉजिटिव की ओर से मेहमान को बहुत सारी बधाई

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top