उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल ने साउथ अफ्रीका में तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

Uttarakhand News : देवभूमि उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पंत भारत के ऐसे विकेटकीपर बने हैं जिन्होंने सबसे तेज 100 शिकार किए हैं। पंत ने अपने करियर के 26वें टेस्‍ट में 100 शिकार करके एमएस धोनी और ऋद्धिमान साहा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पंत ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के तीसरे दिन मोहम्‍मद शमी की गेंद पर टेंबा बावुमा का कैच पकड़कर अपना 100वां शिकार पूरा किया।

पंत ने 26वें टेस्‍ट में अपने 100 शिकार पूरे किए। वहीं इससे पहले यह रिकॉर्ड एमएस धोनी और ऋद्धिमान साहा के नाम संयुक्‍त रूप से दर्ज था। धोनी और साहा दोनों ने अपने करियर के 36वें टेस्‍ट में 100 शिकार पूरे किए थे। इस मामले में तीसरे स्‍थान पर किरण मोरे (39 टेस्‍ट), चौथे पर नयन मोंगिया (41 टेस्‍ट) और पांचवें स्‍थान पर सैयद किरमानी (42 टेस्‍ट) काबिज हैं।

विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्‍यादा शिकार करने का भारतीय रिकॉर्ड पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के नाम दर्ज है। धोनी ने कुल 294शिकार किए। इसके बाद दूसरे नंबर पर सैयद किरमानी (198), तीसरे नंबर पर किरण मोरे (130), चौथे नंबर पर नयन मोंगिया (107) और पांचवें नंबर पर ऋद्धिमान साहा (104) पर रहे ।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top