उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि की स्नेह राणा एक बार फिर से चर्चा में, इंग्लैंड में फिर से दिखेगा उत्तराखंड़ का जलवा

Uttarakhand News: कॉमनवेल्थ में अच्छा खेल दिखाने के उपरांत अब भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। एक नया चैलेंज टीम इंडिया का इंतजार कर रहा है। लाजमी है कि विदेशी धरती पर जाकर अच्छा प्रदर्शन करना सब चाहते हैं। खैर, टीम इंडिया में फिर से उत्तराखंड की स्नेह राणा को जगह मिली है। पिछले साल इंग्लैंड में इतिहास रचकर लौटीं स्नेह इस बार भी अंग्रेजों के सामने मजबूती से उतरेंगी

बता दें कि साल 2021 जून में इंग्लैंड में खेले गए एकमात्र टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के साथ मैच ड्रा कराया था। दूसरी पारी में आठ विकेट पर 344 रन बनाकर भारतीय महिला टीम ने अपनी काबिलियत से क्रिकेट जगत का परिचय कराया था। इस मुकाबले में 50 रन से अधिक बनाने वाली और चार विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनगई है। डेब्यू टेस्ट में ये कारनामा करने वाली वो दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर है।

स्नेह राणा ने नाबाद 80 रन की मदद से भारतीय महिला टीम टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। इसके बाद हाल ही में इंग्लैंड मे खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्नेह राणा ने शानदार खेल दिखाया था। जहां भारत ने रजत पदक अपने नाम किया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। जिसमें देहरादून निवासी स्नेह राणा को भी चुना गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(Good News) स्नेह राणा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंग्लैंड दौरे पर रचा था इतिहास

गौरतलब है कि झूलन गोस्‍वामी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की है। साथ ही जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को 2022 महिला वनडे वर्ल्‍ड कप में दरकिनार किए जाने के बाद अब चुना गया है। इस साल महिला टी20 चैलेंज में अपनी शक्तिशाली बल्‍लेबाजी से प्रभावित करने वाली किरण नवगिरे को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी। वहीं स्‍मृति मंधाना उप-कप्‍तान की भूमिका निभाएंगी।

135 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संपादक –
नाम: चन्द्रा पाण्डे
पता: पटेल नगर, लालकुआं (नैनीताल)
दूरभाष: +91 73027 05280
ईमेल: [email protected]

© 2021, UK Positive News

To Top