उत्तराखण्ड

उत्तराखंड : देवभूमि की स्नेह राणा ने किया कमाल

देहरादून: स्नेह राणा ( Sneh rana captain railways) की कप्तानी में रेलवे ने सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। रेलवे 10वीं बार विजेता बना है।कुल 13 सीजन में से 10 बार विजेता रेलवे ही रहा है। रेलवे ( Railways win women’s t20 trophy) ने फाइनल में महाराष्ट्र को 7 विकेट से हराया। रेलवे ने मुकाबला 11 गेंद पहले सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत लिया।

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। महाराष्ट्र की ओर से कप्तान स्मृति मांधना ने 56 गेंदों का सामना किया और 150 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 84 रन बनाए। बाएं हाथ की स्मृति की इस इनिंग में 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा कोई भी बैटर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहा ।

रेलवे के बल्लेबाजों ने 11 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। रेलवे के लिए ओपनर एस. मेघना और हेमलता ने शानदार अर्धशतक जमाया। मेघना ने 32 गेंदों पर 52 रन ठोके , जिसमें 9 चौके शामिल रहे। वहीं हेमलता ने 41 गेंदों पर 65 रन बनाए, जिसमें 9 चौके के साथ 2 छक्के भी जमाए। इसके अलावा अंजलि सरवानी ने 15 गेंदों पर तेज ताबड़तोड़ नाबाद 26 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की 9 साल की नन्ही मुन्नी पीएम मोदी के साथ करेंगी योग

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top