उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के इस बेटी की शादी में लगे विदाई के समय नारे, जानिए

Uttarakhand News: अक्सर शादी के वक़्त आपने धूम धड़ाके , डीजे के गाने सुने होंगे, लेकिन क्या आपने कभी किसी की बेटी की विदाई के समय भारत माता की जय जय कार के नारे सुने हैं ? आपका जवाब होगा नही ।

जी हां आज तक शायद ही किसी बेटी की विदाई के मौके पे विदाई गीत या दिल को भावुक करने वाला गीत न लग कर भारत माता की जय के नारे लगे हैं । सोरघाटी में ये ऐसा पहला वाकिया सामने आया है जिसमे बेटी की विदाई के वक़्त भारत माता की जय के नारे लगा कर बेटी को विदा किया गया ।

दरअसल कारगिल शहीद गिरीश सिंह सामंत की बेटी मेनका के विवाह को पूर्व सैनिक संगठन ने यादगार बना दिया। संगठन से जुड़े पूर्व सैनिकों ने भारत माता की जय के नारों के बीच आशीर्वाद देकर बेटी को विदा किया। इस दौरान शहीद को याद कर शादी में उपस्थित लोग भावुक हो गए। कारगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा के लिए शहीद गिरीश सिंह सामंत की बेटी मेनका का विवाह रविवार को देहरादून के सिंघनीवाला निवासी भुवनेश्वरी और दर्शन सिंह धपोला के पुत्र रोहित धपोला के साथ हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- देवभूमि की गरिमा बनीं IAS, हल्द्वानी से की है पढ़ाई…

पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष मेजर ललित सिंह, उपाध्यक्ष मयूख भट्ट सहित अन्य सदस्यों ने दुल्हन को आशीर्वाद दियाविदाई के समय भारत माता की जय के नारों से पूरा पंडाल गूंज उठा। इससे दुल्हन बनीं मेनका और उनकी मां शांति सामंत शहीद को याद कर भावुक हो गईं। समारोह में मौजूद सभी लोगों की आंखें भी नम हो गईं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top