उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: बागेश्वर निवासी रोहित दानू का टीम इंडिया में चयन, दुबई के लिए रवाना

Bageshwar News : प्रदेश के लिए खेल के मैदान से एक और अच्छी खबर आई है। बागेश्वर के फुटबॉलर रोहित दानू को टीम इंडिया में चुना गया है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर रोहित टीम के साथ दुबई रवाना हो गए हैं। भारतीय टीम को दुबई में 24 व 25 अक्टूबर के बीच तीन मैच खेल कर एशिया कप के लिए दावेदारी पेश करनी है। गौरतलब है रोहित के चयन से जश्न का माहौल हो गया है।

दरअसल मूल रूप से बागेश्वर जिले के निवासी रोहित दानू ना सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देवभूमि का नाम रौशन कर रहे हैं। 23 वर्षीय रोहित दानू सेंटर फॉरवर्ड प्लेयर के तौर पर खेलते हैं। देश विदेश में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा चुके रोहित दानू को अंडर 23 भारतीय फुटबॉल टीम में चुना गया है। उनकी इस उपलब्धि पर पिता प्रताप सिंह व कोच नीरज पांडेय ने खुशी जताई है।
बागेश्वर की धरती से फुटबॉल खेलने की शुरुआत करने वाले रोहित दानू ने कोच नीरज पांडेय से फुटबाल की बारीकियां सीखी। बता दें कि रोहित भारतीय अंडर 14, 15, 16, 17 व 19 टीम से खेल चुके हैं। अब उन्हें भारतीय फुटबाल टीम अंडर 23 के लिए सेलेक्ट किया गया है। इस उपलब्धि पर रोहित ने अपने कोच को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि सब कुछ कोच के कारण ही संभव हो पाया है।

रोहित के इस सफलता ने पूरे प्रदेश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। प्रदेश के युवा दुनिया को बता रहे हैं कि उत्तराखंड खेलों में भी बेहतर कर सकता है। बता दें कि रोहित पहाड़ के उन युवाओं के लिए एक प्रेरणा बनकर उभर रहे हैं जिनके पास अच्छी सुविधाएं नहीं हैं मगर उनके सपने बड़े हैं। लगातार युवाओं के खेल के मैदान पर ऊंची उड़ान भरना वाकई हर उत्तराखंड वासी के लिए गौरवशाली है।

1 Comment

1 Comment

  1. MichaelTride

    August 31, 2022 at 10:38 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संपादक –
नाम: चन्द्रा पाण्डे
पता: पटेल नगर, लालकुआं (नैनीताल)
दूरभाष: +91 73027 05280
ईमेल: [email protected]

© 2021, UK Positive News

To Top