उत्तराखंड: अल्मोड़ा पहुँचे लक्ष्य सेन, हुआ जोरदार स्वागत

Uttarakhand news : बैटमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक जीतने के बाद आज अपने गृह नगर almora पहुंचे। यहां पर उनका जोरदार स्वागत किया। नगर के विभिन्न संगठनों ने उनका स्वागत किया। नगर के चौघानपाटा में नगर पालिक अध्यक्ष प्रकाश जोशी, व्यापार मंडल पदाधिकारियों सहित अन्य संगठनों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्पेन में हुई 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को सम्मानित किया।

20 साल के खिलाड़ी लक्ष्य को 15 लाख का चैक सौंपते हुए धामी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर उन्होंने देश और राज्य को गौरवांवित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जगतगुरू स्वामी राजराजेश्वराश्रम से शिष्टाचार भेंट की तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

लक्ष्य उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले है ।मुख्यमंत्री ने लक्ष्य के माता-पिता को भी सम्मानित किया और उम्मीद जताई कि यह युवा खिलाड़ी अगली विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतेगा।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ के पवनदीप राजन YouTube पर छाए, इस नए गीत को मिल रहे करोड़ों व्यूज

उन्होंने राज्य सरकार की नई खेल नीति के बारे में भी जानकारी दी जिसका लक्ष्य उभरते हुए खिलाड़ियों को अपना खेल निखारने का अधिक मौका देना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने जीता इंडिया ओपन बैडमिंटन का खिताब, विश्व चैंपियन खिलाड़ी को हराया