उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि की 9 साल की नन्ही मुन्नी पीएम मोदी के साथ करेंगी योग

Uttarakhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को आठवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने वाले हैं। इस दिवस पर पीएम मोदी संग उत्तराखंड की बेेटी नौ साल की दीपा गिरी योग करती नज़र आएगी। बता दें कि। दीपा नैनीताल की रहने वाली है। उनके पिता एक माली है। दीपा के चयन से क्षेत्र में खुशी की लहर है। परिवार को अपनी बच्ची पर गर्व है।

बता दें कि दीपा जीजीआइसी नैनीताल की छात्रा है और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग योगाभ्यास करेगी। दीपा अपनी प्रशिक्षक कंचन रावत के साथ दिल्ली पहुँच चुकी है। दीपा का राज्य की 15 छात्राओं के साथ चयन हुआ है।

दीपा ने राज्यस्तरीय ओलंपियाड में हिस्सा लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसके बाद उनका राष्ट्रीय योग ओलंपियाड लिए चयन हो गया। राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दिल्ली में यह ओलंपियाड होना है जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- इस आईपीएस अधिकारी ने थल की बाजारा गीत में पति संग किया नृत्य, संस्कृति की झलक देख गदगद हुए लोग

बता दें कि नैनीताल के तल्ला कृष्णापुर क्षेत्र निवासी दीपा के पिता किशन गिरी महाधिवक्ता कार्यालय में माली है। दीपा कई साल से योग कर रही है और योग में ही करियर बनाना चाहती है। दीपा की मां कमला ग्रहणी है। बेटी की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं प्रधानाचार्य साावित्री दुग्ताल ने कहा है कि दीपा बहुत होनहार है। उसके बेहतर भविष्य के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top