उत्तराखंड- प्रधानमंत्री ने चंद्रमणि से की 6 मिनट बात, ऐसे यादगार हो गया PM का संवाद, मडुऐ के बिस्किट ने दिलाई बड़ी पहचान

Rudrpur News- उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के ग्रोथ सेंटर की महिलाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर नारी शक्ति संवाद के जरिए बातचीत की। रुद्रपुर स्थित नारी शक्ति समूह की अध्यक्ष चंद्रमणि दास के लिए आज का दिन बेहद यादगार हो गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 मिनट के बदले 6 मिनट तक उनसे बातचीत की और उनके कार्य की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद अदा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेकरी ग्रोथ सेंटर नारी शक्ति समूह के अध्यक्ष चंद्रमणि दास से वर्चुअल संवाद करते हुए कहा कि आप देश की अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं आज छोटे-छोटे ग्रोथ सेंटर आगे लाने की आवश्यकता है जिससे कि आप जैसी जागरूक महिलाएं इसी तरह सामने आएंगी तो गांव और प्रदेश का नाम रोशन होगा, आपको मेरी शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री के प्रेरक शब्द सुनकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का हौसला काफी बढ़ गया और वह बेहद उत्साहित नजर आई। चंद्रमणि दास द्वारा प्रधानमंत्री को बताया गया कि उनके समूह में 35 महिलाएं द्वारा बेकरी में खाद्य उत्पादों को बनाने का काम किया जाता है जिसके अंतर्गत अभी तक ₹1000000 से अधिक का समूह को लाभ हुआ है महिलाओं द्वारा 8 महीने में मडुवे से निर्मित 88 हजार बिस्कुट के पैकेट तैयार कर 89 लाख 32 हजार का टर्नओवर किया गया है। चंद्रमणि दास ने कहा कि आज समूह में इस तरह का काम करने के कारण ही उन्हें प्रधानमंत्री जी से बात करने का सौभाग्य मिला है।