उत्तराखंड- राज्य की इस बेटी ने UPSC में हासिल की 38 वी रैंक, दीजिए बधाई

Rudrpur News- उत्तराखंड की बेटी ने सिविल सर्विसेज परीक्षा में रुद्रपुर ओर प्रदेश का नाम रोशन किया है। रुद्रपुर निवासी वरुणा अग्रवाल ने आल इंडिया स्तर पर 38वी रैंक प्राप्त की है। वरुणा की इस उपलब्धि के बाद उन्हें बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है। वरुणा ने यह रैंक को हासिल करने का श्रेय अपने परिजनों सहित मन की इच्छा और स्मार्ट वर्क को दिया है। वरुणा बारह साल तक प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष रहीं हैं और नगर के प्रमुख उद्योगपति व समाजसेवी पीडी अग्रवाल की भतीजी हैं।

उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर की कल्याणी व्यू कालोनी में रहने वाली 25 वर्षीया वरुणा अग्रवाल ने ऑल इंडिया स्तर पर 38वीं रैंक हासिल की है। पिता सुबोध अग्रवाल और भाई राहुल अग्रवाल चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। उनकी माता साधना अग्रवाल गृहिणी हैं। बचपन से उन्हें पढ़ने का शौक रहा है। आरंभिक शिक्षा शहर के जेसीज पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। वरुणा ने बताया की उनके दादा बनवारी लाल अग्रवाल ने सबसे पहले उन्हें आईएएस बनने के लिए प्रोत्साहित किया। साल 2018-19 में सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट पुणे से कानून की डिग्री लेने के बाद वह यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली से कोचिंग प्राप्त करने लगी।


इस मुकाम को हासिल करने के लिए वह दो साल से लगातार मेहनत कर रही थी। उन्होंने ने बताया कि वह हर दिन आठ से दस घंटे पढ़ाई करती रही। परीक्षा के दिनों में 12 घंटे पढ़ाई की है। सिविल सर्विसेज परीक्षा के लिए कोई भी पूरी तैयार नहीं कर पाता है इसलिए योजना के साथ पढ़ाई करनी होती है। परीक्षा की तैयार में स्मार्ट वर्क सबसे जरूरी होता है जिसके लिए उन्होंने जमकर अभ्यास किया। उन्होंने कहा कि वह आगे शिक्षा और समाज के कमजोर तबके के बच्चो के लिए काम करना चाहती है।वरुणा की सफलता पर शहर भर में खुशी का माहौल है। उनके पिता और ताऊ को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।