उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- (शाबाश भुली) पहाड़ की इस बेटी का भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयन, दीजिये बधाई

Bageshwar : बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील में जन्मी उत्तराखंड की प्रेमा रावत का सीनियर महिला क्रिकेट टीम में चयन हुआ है । प्रेमा के भारतीय सीनियर टीम में चयन होने पर जिले और राज्य के खेल प्रेमियों ने खुशी का इजहार किया है ।

प्रेमा का कपकोट तहसील के दूरस्थ्य गावं सुमटी से ताल्लुक है । प्रेमा का चयन ऑलराउंडर के रूप में हुआ है । वह बेहतरीन बेटिंग के साथ फिरकी गेंदबाजी करती है । चयन ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण प्रेमा का टीम में चयन हुआ है। प्रेमा के चयन पर गांव में खुशी का माहौल है ।

प्रेमा ने प्राथमिक शिक्षा गांव के स्कूल से प्राप्त की है । प्राइमरी के बाद प्रेमा अपने पिता के साथ बरेली रहती हैं जहां से उन्होंने क्रिकेट के गुर सीख अपना चयन भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट में होने तक बहुत मेहनत की है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पवनदीप और अरुणिता पहुचे पहाड़ की वादियों में, यहां उठाया लुफ़्त

प्रेमा के पिता केदार सिंह रावत वायु सेना बरेली में तैनात हैं जबकि प्रेमा की माँ बसंती देवी गृहणी हैं । प्रेमा 31 अक्टूबर से पुणे में होनेवाली प्रतियोगिता में अपने हुनर दिखाने को तैयार है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- शिक्षक पंकज ने कला और हुनर से किया कमाल, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में मिली जगह, जानिए उनका गजब का हुनर

प्रेमा के पिता बताते हैं कि प्रेमा को बचपन से ही क्रिकेट का शौक रहा है गांव के छोटे बच्चों के साथ वह बल्ला लेकर पहुच जाया करती थी । गांव से बरेली आने के बाद भी क्रिकेट का शौक कम नही हुआ और धीरे धीरे प्रेमा ने इसे अपना रूटीन बना लिया । स्कूल उसके बाद स्तर पर प्रेमा लगातार क्रिकेट खेलती रही है । प्रेमा के चयन होने पर उसके घर सहित बागेश्वर में खुशी है । बागेश्वर क्रिकेट एसओ० के जिलाध्यक्ष सुरेश सोनियल सहित क्रिकेट प्रेमियों ने प्रेमा की उपलब्धि पर खुशी जताई है ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top