उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- अंडर-19 टीम का हुआ चयन, रामनगर की नीलम भारद्वाज को मिली जगह

देहरादून- क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने टी-20 टूर्नामेंट के लिए महिला अंडर-19 टीम का चयन कर दिय गया है। टूर्नामेंट का आयोजन अहमदाबाद में एक अक्टूबर से किया जा रहा है। टीम की कमान नंदनी कश्यप को दी गई है तो वहीं पूजा राज को उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा नीलम भारद्वाज, राघवी बिष्ट, कनक तपारिया, निशा मिश्रा, साक्षी जोशी, जिज्ञासा तोमर, शगुन चौधरी, अंकिता शाह, दीपिका चंद, आरती राणा, मिनाक्षी, मन्नु पपोला और जयशील ठाकुर को टीम में चुना गया है। टीम मैनेजमेंट की बात करें तो दीपाली गुरंग को मैनेजर, मिनाक्षी नेगी को फिजियो, अनघा देशपांडे कोच और नीता कुम्बंग को ट्रेनर के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है।

बता दें कि उत्तराखंड की इस टीम से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। पिछले साल अक्टूबर में अंडर-19 महिला टीम ने वनडे टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचा था। पहला मौका था कि जब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम बीसीसीआई द्वारा आयोजित किसी टूर्नामेंट की विजेता बनी थी।

  • रामनगर की नीलम भारद्वाज पर सभी की नजर
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के मोहित KBC में देंगे अमिताभ के सवालों का जवाब, इस समय होगा प्रसारण

रामनगर की रहने वाली नीलम भारद्वाज का योगदान पूरे टूर्नामेंट में सराहनीय रहा था। नीलम ने फाइनल में भी 83 गेंदों में नाबाद 56 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में नीलम के बल्ले से आठ चौके जड़े। नीलम पूरे टूर्नामेंट में आउट ही नहीं हुई। नीलम ने चार मैचों में और अच्छे स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 23 चौके और एक छक्का निकला और उनका औसत 180 का रहा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top