उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- पहाड़ की बेटी बनी सेना में अफसर, बहन की शादी में ऐसे मिली दुगनी खुशी

TEHRI NEWS: देवभूमि की बेटियां लगातार उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही है। आज हर क्षेत्र में पहाड़ के बेटियों को डंका बज रहा है। पहाड़ से एक के बाद एक प्रतिभाएं निकल रही है। अब टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के जसपुर गांव निवासी अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना की मेडिकल कोर में अफसर बनी हैं। बेटी के सेना में अफसर बनने के बाद परिवार में जश्न का माहौल है।

आज छोटी बहन की है शादी
शुक्रवार को पिता कामेश्वर प्रसाद खंडूड़ी के घर खुशियां दोगुनी हो गई। उनकी पुत्री अंशु खंडूड़ी भारतीय सेना के मिलिट्री नर्सिंग कोर में लेफ्टिनेंट बन गई। आज यानी शनिवार को ही उनकी छोटी बेटी उर्वशी की शादी भी है। अंशु के पिता कामेश्वर प्रसाद भी आइटीबीपी में सब इंस्पेक्टर हैं। सेना में अफसर बनी अंशु तीन भाई बहनों में दूसरे नंबर की हैं। उनसे बड़ा एक भाई और एक बहन उनसे छोटी हैं।

परिवार में दोगुनी खुशी
परिवार ने जानकारी देते हुए कहा कि अंशु की प्राथमिक से माध्यमिक तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी सीमाद्वार देहरादून में हुई है। अंशु नेे 2016 में डीएवी पीजी कॉलेज से बीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की। बेटी में बचपन से ही सेना में जाने का जज्बा था। उनके दादा-दादी घनानंद खंडूड़ी और अनुसूया देवी गांव में ही रहते हैं। शुक्रवार को अंशु की पासिंग आउट परेड थी। छोटी बहन की शादी के कारण स्वजन पीओपी में नहीं जा पाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top