उत्तराखंड- पहाड़ की बेटी रेनू बोरा ने मार्शल आर्ट में जीता स्वर्ण, मिल रही बधाइयां

Haldwani News – पहाड़ की बेटियां लगातार प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। आज हर क्षेत्र में बेटियों का डंका बज रहा है। अब पहाड़ की बेटी ने मार्शल आर्ट कराटे में स्वर्ण पदक जीतकर अपना नाम रोशन किया है । हल्द्वानी के ऊंचापुल के पास नेशनल कराटे अकेडमी इंडिया की कोच रेनू बोरा ने 25 व 26 सितंबर 2021 को ऋषिकेश देहरादून में तृतीय राज्य मार्शल आर्ट खेल 2021 में हिस्सा लिया था। जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने पर रेनू ने स्वर्ण पदक जीता है।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल पदक विजेता खिलाडिय़ों को आर्थिक धनराशि देने की घोषणा की है। आर्थिक राशि देने की घोषणा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 10000, रजत पदक 5000 व कास्य विजेता को 3000 विधानसभा कोष से देने का वादा किया। रेनू बोरा ने बताया कि उन्होंने इससे पहले राष्ट्रीय स्तर के स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है । उनका मुख्य उद्देश्य बच्चों को मार्शल आर्ट कराटे सिखा कर शारीरिक, मानसिक रूप से फिट रखना है, और वे अपनी आत्मरक्षा के लिए हमेशा तैयार रह सके।

मूलरूप से चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र दिगालीचौड की रेनू ने पहला स्थान प्राप्त कर हल्द्वानी को भी गौरवान्वित किया है। वह वर्तमान में हल्द्वानी के बच्चों को मार्शल आर्ट कराटे का प्रशिक्षण दे रही है।