कुमाऊँ

उत्तराखंड- पहाड़ के प्रकाश ने कर दिया कमाल, 30 सेकंड में 100 बार बजाई चुटकी, बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

Pithoragarh News- पहाड़ में एक से बढक़र एक प्रतिभाएं सामने आ रही है। आज हर क्षेत्र में पहाड़ के युवा आगे है। अब ऐसे में एक अनोखा रिकॉर्ड उत्तराखंड के नाम दर्ज हुआ है। अक्सर लोग कहते है कि ये तो चुटकियों का खेल है। लेकिन आपको बता दे चुटकी बजाना भी बड़ी कला है। इसी कला से पिथौरागढ़ जिले के एक योग प्रशिक्षक ने बड़़ा नाम कमाया है।

अब एक मिनट में 22 बार सूर्य नमस्कार करने की तैयारी
इनका रिकॉर्ड पढक़र आप भी दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर हो जायेंगे। उन्होंने मात्र 30 सेकेंड में 100 बार चुटकी बजाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया है। विजय प्रकाश जोशी जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में व्यायाम शिक्षक के तौर पर तैनात है। इस रिकार्ड को हाल ही में इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड ने दर्ज किया है। विजय ने बताया कि योग की ताकत ने उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने की ताकत दी है। उन्होंने दावा किया कि वे एक मिनट में 22 बार सूर्य नमस्कार भी कर सकते हैं, अभी तक देश में एक मिनट में 17 बार सूर्य नमस्कार करने का रिकार्ड दर्ज है।

पहाड़ी रैप भी गाते है विजय प्रकाश
उत्तराखंड के नाम यह बड़ी उपलब्धि हाथ लगी हैै। अब विजय प्रकाश सूर्य नमस्कार की अपनी उपलब्धि को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं। 30 सेकेंड में 100 बार चुटकी बजाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराकर उन्होंने जिले के साथ ही उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। विजय में एक और खासियत है। वह पहाड़ी रैप भी गाते हैं। अभी तक वह 12 पहाड़ी रैप तैयार कर चुके हैं। जिन्हें वे अपने यू ट्यूब चैनल के माध्यम से श्रोताओं तक पहुंचा रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top