उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- (शाबाश भुला) पहाड़ के बेटे ने ईरान में देश के लिए जीता पदक

रुद्रपुर: प्रदेश के एक और प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी ने पूरे देश का नाम रौशन किया है। हर्षित गिरी ने ईरान में 21वीं एशियाई अंडर 20 वॉलीबॉल चैंपियनशिप में रजत रदक जीतकर देश के गौरवान्वित किया है। हर्षित IRB प्रथम वाहिनी में तैनात आरक्षी राधेश्याम गिरी के पुत्र हैं। उत्तराखंड पुलिस ने भी हर्षित की इस सफलता को अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

गौरतलब है कि ईरान में 21वीं एशियाई अंडर 20 वॉलीबॉल चैंपियनशिप का आयोजन चल रहा है। जिसमें हर्षित गिरी ने भारत के लिए रजत पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। बता दें कि बलिया, बिल्थरारोड, गजियापुर गांव निवासी राधेश्याम वर्ष,1998 में पीएसी में भर्ती हुए थे। वर्ष, 2008 तक वह 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात थे।

जानकारी के मुताबिक इसके बाद उनका ट्रांसफर रामनगर, बैलपड़ाव आइआरबी बटालियन में हो गया था। उनके बड़े पुत्र हर्षित गिरी ने कक्षा 10 तक नया गांव कालाढुंगी से पढ़ाई की। हर्षित को पहले से ही वॉलीबॉल खेलने का शौक था। परिवार के सपोर्ट से बेटे ने खेलना शुरू किया और धीरे धीरे वह आगे बढ़ता चला गया। हर्षित की इस उपलब्धि पर डीजीपी अशोक कुमार ने भी उन्हें शाबाशी दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संपादक –
नाम: चन्द्रा पाण्डे
पता: पटेल नगर, लालकुआं (नैनीताल)
दूरभाष: +91 73027 05280
ईमेल: [email protected]

© 2021, UK Positive News

To Top