उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: देवभूमि के इस जिले में जल्द ही शुरू होगी हैली सेवा।

Uttarakhand News ;: राज्य के अल्मोड़ा जिले के वाशिंदों के लिए एक सुखद खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार अब जल्द ही उन्हें अल्मोड़ा से देहरादून के बीच हवाई सफर करने का आनंद प्राप्त हो सकता है ।

अल्मोड़ा से देहरादून के बीच जल्द ही हेली सेवा शुरू होने के आसार नजर आ रहे हैं। बीते रोज ही उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) की टीम ने अल्मोड़ा जिला मुख्यालय से कुछ दूरी स्थित फालसीमा गांव के निकट टाटिक में नवनिर्मित हेलीपैड का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान टीम ने यहां जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा की। इतना ही नहीं इस दौरान निरीक्षण टीम बताया कि यहां बने हेलीपैड से हेली सेवा जल्द शुरु हो सकती है। इसके लिए कुछ ही दिनों बाद महानिदेशक नागरिक उड्डयन कार्यालय, दिल्लीडीजीसीए) की टीम भी यहां निरीक्षण के लिए आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड सरकार द्वारा सहस्त्रधारा देहरादून से अल्मोड़ा और अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा शुरू करने का प्रस्ताव पास किया गया है। जिसके लिए फालसीमा गांव के निकट टाटिक में एक हैलीपेड का निर्माण भी हो चुका है। बता दें कि सरकार द्वारा अपने प्रस्ताव में देहरादून से अल्मोड़ा का किराया 2500 रुपया तय किया गया है। विदित हो कि बीते रोज हवलबाग में अपने कार्यक्रम के राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रदेश के सभी बड़े शहरों को जल्द हेली सेवा से जोड़ने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ी फिल्मों को विशेष सब्सिडी देने का प्लान, पहाड़ी क्षेत्रों में बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

यदि जल्द ही अल्मोड़ा से हेली सेवा शुरू हो जाती है तो इसका फायदा न केवल आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी पार्टी को होगा बल्कि इससे अल्मोड़ा के वाशिंदों को भी काफी राहत मिलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top