उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- विश्व चैंपियनशिप के लिए अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन का Team India में हुआ चयन,19वीं है वर्ल्ड रैंकिंग

अल्मोड़ा- देवभूमि के बच्चे, यहां के युवा आए दिन ऊंचाई के नए आयामों को छू रहे हैं। उत्तराखंड की प्रतिभाएं एक कदम आगे बढ़कर हर क्षेत्र में नाम रौशन कर रही हैं। खेलों में राज्य के लिए अल्मोड़ा से खुशखबरी आई है। अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन (Almora Lakshya Sen) का स्पेन में आयोजित होने वाली बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में चयन हो गया है।

दरअसल बैडमिंटन सीनियर विश्व चैंपियनशिप 2021 (Badminton senior world championship) का आगाज स्पेन में होने वाला है। यह प्रतियोगिता हुईलवा में 11 से 19 दिसंबर तक आयोजित होगी। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। यह घोषणा उत्तराखंड और खासकर अल्मोड़ा के लिए गर्व के पल लेकर आई है।

बता दें कि अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन भारतीय टीम (Team India) का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं। शटलर लक्ष्य सेन इंडोनेशिया में वर्ल्ड बैडमिंटन टूर (World badminton tour) का फाइनल खेलकर टीम के साथ स्पेन पहुंच गए हैं। अल्मोड़ा के लिए यह गर्व की बात है लक्ष्य सेन के खेल से लगातार प्रदेश का नाम रौशन हो रहा है। सिर्फ प्रदेश ही नहीं लक्ष्य की मेहनत देश को भी आगे बढ़ाने के काम आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के पवनदीप को मिली एक और जिम्मेदारी, राज्य निर्वाचन आयोग ने बनाया....

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन (Uttaranchal state badminton association) के सचिव बीएस मनकोटी ने जानकारी दी और बताया कि लक्ष्य का पहला मैच जर्मनी के खिलाड़ी मैक्स विक्करीचन के साथ 11 दिसंबर को होना है। बता दें कि वर्तमान में लक्ष्य की वर्ल्ड रैंकिंग 19 है। अल्मोड़ा जिला मुख्यालय के तिलकपुर (Tilakpur Almora) में रहने वाले लक्ष्य के पिता बैंडमिंटन कोच डीके सेन है। उन्होंने हाल ही में नीदरलैंड में हुई योनेक्स डच ओपन इंटरनेशनल चैलेंज प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top