उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- रामनगर की नीलम और बिन्दुखत्ता की ज्योति ने कर दिया कमाल, बेटियों के हाथ आई ट्राफी

हल्द्वानी- वनडे ट्रॉफी जीतकर उत्तराखंड अंडर-19 महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड ने मध्य प्रदेश को 8 विकेट से हराया। इस जीत में नैनीताल जिले की दो बेटियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। बिंदुखत्ता की ज्योति गिरी और रामनगर की नीलम भाद्वाज ने तीसरे विकेट के लिए शानदार 84 रनों की साझेदारी की।

बी.सी. सी. आई.(BCCI)द्वारा आयोजित अंडर -19 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज उत्तराखंड व मध्यप्रदेश की टीमों के बीच सवाई मानसिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था, उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया ऒर मध्यप्रदेश की टीम को मात्र 102 रनों पर ऑल आउट कर दिया,मध्यप्रदेश की ओर से कल्याणी जाधव ने 24 व सौम्या तिवारी ने 18 रनों का योगदान दिया, उत्तराखंड की ओर से पूजा राज ने 3 साक्षी , राघवी ओर निशा ने 2-2 विकेट प्राप्त किये। 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तराखंड ने भी मात्र 19 रनों पर शगुन ओर राघवी का विकेट गवां दिया था उसके बाद अब एक बार फिर से टीम को चैम्पियन बनाने की जिम्मेदारी रामनगर की बेटी नीलम के कंधों पर थी और नीलम ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को न केवल मैच जिताया बल्कि उत्तराखंड को चैम्पियन बनाया, नीलम ने शानदार नॉट आउट 56 रन बनाए नीलम का साथ देते हुए ज्योति गिरी ने भी नॉट आउट 26 रन बनाए, नीलम ओर ज्योति के बीच 84 रनों की नाबाद साझेदारी हुई, मध्यप्रदेश की ओर से सौम्या तिवारी व उन्नति बागोरा ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

ज्योति गिरी ने एक छोर से मध्य प्रदेश के गेंदबाजों को थकाया और नीलम ने दौड़ाया। ज्योति ने 102 गेंदों का सामना किया और नाबाद 26 रन बनाए। इस पारी में केवल एक चौका लगाया। उनकी इस पारी ने उन्होंने संयम का भी परिचय दिया। फाइनल मुकाबले का दवाब अलग होता है और इस स्थिति में उत्तराखंड विकेट खो देता तो मैच कही भी जा सकता था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के प्रकाश ने कर दिया कमाल, 30 सेकंड में 100 बार बजाई चुटकी, बना दिया यह बड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले भी ज्योति अपनी बल्लेबाजी के चलते सुर्खिओं में आ चुकी हैं। ज्योति गिरी साल 2019 सीजन में अंडर-23 टीम की सदस्य रही थी। वनडे में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल थी। वहीं साल 2020 सीजन में उन्होंने सीनियर महिला टीम के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ शानदार 97 रनों की पारी खेली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top