उत्तराखण्ड

बचपन में काठगोदाम से दिल्ली ऐसे पहुचें थे बिग बी, KBC में किया खुलासा

Haldwani News- कौन बनेगा करोड़पति शो में उत्तराखंड का जिक्र हो ही जाता है। कभी हॉट सीट पर उत्तराखंड के निवासी पहुंचते हैं तो कभी महानायक अमिताभ बच्चन अपने स्कूल शेरवुड की यादों को बयां करते है। नैनीताल के प्रति अमिताभ का प्यार दिख ही जाता है। उन्होंने नैनीताल के शेरवुड स्कूल में 9वीं और 10वीं की पढ़ाई साल 1956 से 1958 में की थी। वह इन दिनों को सुनहरे पल कहते हैं। पिछले दिनों प्रसारित हुए केबीसी शो में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा वाक्या बताया जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। इस वाक्ये में काठगोदाम-हल्द्वानी का भी जिक्र था।

केबीसी की हॉट सीट पर बैठ मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के रहने वाले अंशु रविदास के सामने एक सवाल आया, जिसमें पूछा गया कि किस तरीके से यात्रा करने पर आपका टिकट टीटीई चैक करता है। इस सवाल का जवाब अंशु ने ट्रेन दिया जो सही है। वहीं इस दौरान होस्ट अमिताभ बच्चन ने मजेदार किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि स्कूल के दिनों में वह एक बार नैनीताल से दिल्ली जा रहे थे। उनके पास केवल 10 रुपए थे लेकिन वह भी खर्च हो गए थे। उनके कुछ साथियों ने काठगोदाम से ट्रेन में बैठने को कहा लेकिन बिना टिकट के… अमिताभ पहले थोड़ा डरे थे लेकिन दोस्तों ने उन्हें मना लिया और वह काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में बिना टिकट बैठक गए।

अमिताभ ने आगे बताया कि जब टीटीई चैकिंग पर आए थे उन्हें हमारे पास टिकट नहीं मिला। उन्होंने हमे ट्रेन से बाहर निकाल दिया। हम क्या करते लेकिन हमने ट्रेन के दरवाजे में डंडे से लटककर यात्रा पूरी की। उन्होंने कहा कि मुझे बिना टिकट यात्रा करने में डर लगता है और आप इस वाक्ये को किसी के साथ शेयर ना करें। अमिताभ का यह किस्सा सुनकर सभी दर्शन बेहद खुश नजर आए। अमिताभ केबीसी के दर्शकों को अपनी रोचक कहानियों से मनोरंजन करते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top