उत्तराखण्ड

हल्द्वानी- बिंदुखत्ता का राज कर रहा अब सब के दिल मे राज, साइकिल से सैकड़ो किलोमीटर लद्दाख यात्रा कर पहुंचे घर, तो हुआ जबरदस्त स्वागत

हल्द्वानी- कहते हैं कि युवाओं में अगर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो वह अपनी हर मंजिल पाकर रहते हैं ऐसा ही कुछ नैनीताल जिले के लालकुआं के बिंदुखत्ता क्षेत्र के युवा राज जोशी ने कर दिखाया है।

उन्होंने चंडीगढ़ से अपनी साइकिल यात्रा प्रारंभ की और मनाली होते हुए लद्दाख पहुंचे और जिसके बाद पेंगोंग लेक होते हुए तुरतुक, हुन्डर तक सफर किया यही नहीं कई कीर्तिमान स्थापित करते हुए बुलंद हौसले और दृढ़ संकल्प व इच्छाशक्ति को साथ लेकर चले राज ने लद्दाख से श्रीनगर साइकलिंग करते हुए दिल्ली तक पहुंचे और दिल्ली से आज आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के दिन यानी 15 अगस्त के दिन वह अपने घर बिन्दुखत्ता पहुंचे जहां क्षेत्रवासियों ने बड़ी ही गर्मजोशी के साथ राज का स्वागत किया।

ट्रैवल द कबीरा यूट्यूब चैनल चलाने वाले राज जोशी ने 4 जुलाई को अपनी यात्रा शुरू की थी और आज 15 अगस्त को यानी 1 महीना 11 दिन में साइकिल चला कर देश के कई राज्यों कई हिस्सों से घूम कर राज कर वापस पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक लोक कला प्राकृतिक सौंदर्य और अलग-अलग रहन सहन के शानदार अनुभव के साथ अपने दिन गुजारे। लेकिन इन सब में सबसे कठिन रहा साइकिल से यात्रा करना क्योंकि इतनी बड़ी यात्रा सैकड़ों किलोमीटर साइकिल चलाकर पूरी करना इतना आसान नहीं है लेकिन आज यात्रा पूरी होने के बाद हर कोई राज के इस दृढ़ संकल्प और कठोर इच्छा शक्ति का कायल हो गया है। युवा साइकिलिस्ट राज जोशी लालकुआं के बिंदुखत्ता के इन्दिरा नगर 2 में रहता है। स्वतंत्रता दिवस के दिन राज के घर पहुंचने पर पूरे गांव ने बड़े ही जोशो खरोश के साथ राज का स्वागत किया।यूके पॉजिटिव न्यूज़ राज की उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- डेनमार्क में चल रहे उबर कप में पहाड़ की बेटी ने कर दिया गजब

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top