उत्तराखण्ड

हल्द्वानी की बेटी का हुआ अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में चयन, दीजिये बधाई

हल्द्वानी: उत्तराखंड अंडर-19 महिला टीम ने वनडे ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है। वह उत्तराखंड की पहली टीम बनी है जिसने खिताब जीता है और उत्तराखंड की क्रिकेट डायरी में दर्ज हो गया है। जीत के बाद टीम उत्तराखंड पहुंच गई है और देहरादून में उनका भव्य स्वागत किया गया । सभी खिलाड़ियों पर आज उत्तराखंड को गर्व है क्योंकि साल 2018 से उत्तराखंड घरेलू क्रिकेट खेल रहा है। साल 2019 में उसे पूर्ण मान्यता मिली। इतने कम वक्त में बेटियों ने खिताब जीता है जो बताता है कि उत्तराखंड प्रतिभा का धनी है।

इस बीच अंडर-19 वनडे ट्रॉफी जीतने वाली टीम के 6 खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड अंडर-19 महिला टीम की सदस्य साक्षी, पूजा राज, राघवी, नीलम भारद्वाज, मिनाक्षी व नंदनी कश्यप को बीसीसीआइ ने अंडर-19 चैलेंजर्स कप की टीमों में शामिल किया है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में इंडिया ब्लू, इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन टीम हिस्सा लेती है। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को भारतीय महिला सीनियर टीम में खेलने का मौका मिला है। यानी उत्तराखंड की बेटियों के पास एक अच्छा मौका है। इस लिस्ट में शामिल मीनाक्षी जोशी हल्द्वानी आवास विकास की रहने वाली हैं। वह केंद्रीय विद्यालय हल्द्वानी की 11वीं की छात्रा हैं।


बता दें कि उत्तराखंड ने अंडर 19 वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में मध्य प्रदेश को 8 विकेट से हराया था। मध्य प्रदेश ने उत्तराखंड को जीत के लिए 103 रनों का लक्ष्य दिया था। नीलम भारद्वाज की (नाबाद 56) पारी के दम पर उत्तराखंड ने 34 ओवर में ही 103 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ज्योति गिरी ने 102 गेंदों में नाबाद (26) रन की पारी खेली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top