उत्तराखण्ड

उत्तराखंड:(Good News) यह बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन, 550 करोड़ से होगा कायाकल्प, आपको मिलेंगी यह सुविधाएं

Dehradun News- उत्तराखंड से अच्छी खबर सामने आ रही है कि यहां 550 करोड़ की लागत से देहरादून में वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। इस कार योजना को धरातल में उतारने के लिए अधिकारियों ने कसरत करनी शुरू कर दी है। एमडीडीए और रेल भूमि विकास प्राधिकरण द्वारा रेलवे बोर्ड और मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर भी जारी हो गया है।

शनिवार को हुई हाई लेवल बैठक में एमडीडीए के साथ आरएलडीए द्वारा अगले 3 से 4 महीने के अंदर देहरादून रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य शुरू किया जाएगा परिवार मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया की योजना के तहत रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का पुनर्निर्माण स्टेशन के प्रति लोगों की भावनाओं को देखते हुए उस मॉडल पर तैयार किया जाएगा। इसके अलावा 13 मंजिला बिल्डिंग भी तैयार हो गई जिसमें अत्याधुनिक पार्किंग, आवासीय परिसर, फूड आउटलेट्स, किड्स जोन और शॉपिंग कंपलेक्स भी होगा।

देहरादून रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए प्रस्तावित लागत स्टेशन के लिए 125 करोड़ और कमर्शियल डेवलपमेंट के लिए 400 करोड़ रूपीस से ज्यादा होगी। इस कार योजना के धरातल पर उतारने के बाद देहरादून रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन नजर आएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top