उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- अर्थशास्त्री बनना चाहती है उत्तराखंड की यह टॉपर बेटी

Rishikesh News- उत्तराखंड में सीबीएसई बोर्ड में 12वीं की परीक्षा में राज्य को टॉप करने वाली देवभूमि की बेटी सताक्षी गुप्ता अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करना चाहती है। उत्तराखंड टॉप करने के बाद उन्होंने बताया कि वह अब दिल्ली विश्वविद्यालय से अपने आगे की शिक्षा जारी रखेंगी।

उत्तराखंड के ऋषिकेश के डीएसबी स्कूल गुमानीवाला में 12वीं की छात्रा सताक्षी गुप्ता ने कला वर्ग में 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं देवभूमि की इस होनहार बेटी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता शिक्षकों को प्रधानाचार्य को दिया है घर रहकर उन्होंने ना ही कोई कोचिंग ली और ना ही कोई ट्यूशन उन्होंने ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने के बाद भी यह सफलता प्राप्त की।

सताक्षी अब अर्थशास्त्र के विषय में अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती है वह भविष्य में अर्थशास्त्री बनकर देश सेवा करने का सपना मन में संजोए हुए मेहनत कर रही है उनकी बड़ी बहन सुकांता गुप्ता वर्तमान में न्यू दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में फाइनेंस विषय में एमबीए कर रही है जबकि मां रीना गुप्ता ग्रहणी है और पिता वेद प्रकाश गुप्ता एक फैक्ट्री में डिप्टी मैनेजर इंस्ट्रूमेंटेशन के पद पर तैनात हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top