उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- पहाड़ की बेटी ने दुबई में जीता गोल्ड, दीजिए बधाई

पिथौरागढ़: देवभूमि में खेलों को लेकर भी युवा काफी सजग रहते हैं। सिर्फ एक ही खेल पर ध्यान केंद्रित ना कर, युवा अनेकों खेलों को खेलते और उसमें आगे बढ़ते हैं। बड़ालू गांव की बेटी निकिता चंद ने मुक्केबाजी में बड़ा सम्मान दिलाया है। बेटी ने दुबई में आयोजित एशियन जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत लिया है।

पिथौरागढ़ जिले के बड़ालू गांव की रहने वाली निकिता चंद बॉक्सिंग में पहले से ही लोहा मनवा रही हैं। इस बेटी ने अब प्रदेश को बहु बड़ा गौरव दिलाया है। बता दें कि निकिता का चयन दुबई में आयोजित होने वाले एशियन जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 60 किग्रा वेट वर्ग के लिए हुआ था।

गौरतलब है कि निकिता चंद ने हरियाणा के सोनीपत में हुई राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीता था। यहीं से निकिता का चयन दुबई में आयोजित प्रतियोगिता के लिए हुआ था। रविवार रात आठ बजे दुबई में इस चैंपियनशिप का आगाज हुआ। जिसमें निकिता चंद ने गोल्ड मेडल जीता है। बता दें कि पूरा देश निकिता को बधाई दे रहा है। राज्य में जश्न का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- Rapper Raj Singh के पहाड़ी रैप सांग हुये सोशल मीडिया पर वायरल

निकिता के पिता सुरेश चंद किसान और माता दीपा चंद गृहणी हैं। पीएनएफ स्कूल पिथौरागढ़ से शिक्षा ले रही निकिता को सोनीपत में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने के बाद राज्य सरकार की तरफ से आठ हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया गया। यह पुरुस्कार 15 अगस्त के दिन डीएम डॉ. आशीष चौहान ने निकिता के पिता को दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड :हल्द्वानी-पंतनगर-पिथौरागढ़ हेली सेवा के लिए यात्री कर रहे एडवांस बुकिंग, ये होगा किराया

निकिता को ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी बॉक्सिंग कोच बिजेंद्र मल्ल ने निभाई। बता दें कि गांव ही नहीं पूरा प्रदेश झूम रहा है। बेटी ने इस उपलब्धि से बता दिया कि बेटियां भी सब कुछ कर सकती हैं। निकिता की इस उपलब्धि पर कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रदीप पाल, ग्रामप्रधान दिवाकर जोशी, पूर्व प्रधान नवीन जोशी, अनिल चंद, हरीश जोशी, संतोष चंद आदि ने बधाई दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top