ट्रेंडिंग

उत्तराखंड- पहली बार उत्तराखंड के किसी खिलाड़ी को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

Dehradun News- उत्तराखंड क्रिकेट टीम के कप्तान के नाम पर से पर्दा हट गया है। देहरादून निवासी कुनाल चंदेला (Kunal Chandela) को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। कुनाल को आगामी घरेलू सत्र के लिए सभी प्रारूपों का कप्तान नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी उत्तराखंड के खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले उत्तराखंड क्रिकेट टीम के तीन कप्तान रह चुके हैं। 2017-18 सत्र में रजत भाटिया, इसके बाद 2018-19 सत्र के लिए उन्मुक्त चंद और 2019-20 सत्र के लिए इकबाल अब्दुल्ला को कप्तान बनाया गया था। मगर अब्दुल्ला की कप्तानी में टीम ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

इसलिए विजय हजारे ट्रॉफी में कुनाल चंदेला (Kunal Chandela) को कप्तान बनाया गया था। टीम ने बेहतरीन खेल भी दिखाया। खुद कुनाल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। विजय हज़ारे ट्रॉफी में कुनाल ने दिल्ली के खिलाफ 62 रन, अरुणांचल के खिलाफ 78 रन, मिजोरम के खिलाफ 58 रन और मेघालय के खिलाफ 55 रन बनाए थे। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुनाल ने बड़ौदा के खिलाफ 25 गेंदों में 48 रन, महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद 18 और छत्तीसगढ़ के खिलाफ 25 रनों की पारी खेली थी। अच्छे प्रदर्शन के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने कुनाल को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस सत्र के लिए सीएयू ने कुणाल को सभी प्रारूपों का कप्तान नियुक्त किया है।

बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी गेस्ट प्लेयर को कप्तान ना बनाकर सीएयू ने उत्तराखंड के ही निवासी को टीम की कप्तानी सौंपी है। कुनाल चंदेला (Kunal Chandela) भी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। कुनाल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता टीम को साथ लेकर चलने की है। टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ समन्वय बनाकर जीत दिलाने के लिए इरादे से मैदान पर उतरेंगे।गौरतलब है कि कुनाल चंदेला उत्तराखंड से पहले दिल्ली की घरेलू टीम से खेलते थे। कुनाल चंदेला (Kunal Chandela)ने अबतक घरेलू क्रिकेट में दो शतक और चार फिफ्टी भी जमाई हैं। कुनाल की बल्लेबाजी से भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर भी काफी खुश रहते थे। इसलिए उन्होंने दिल्ली की तरफ से भी काफी क्रिकेट खेला है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top