उत्तराखंड: लो बढ़ गई बंपर सरकारी भर्तियो की तारीख! 563 सरकारी पदों पर भर्ती, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून: नौकरी पाने की कोशिश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी और लेखपाल के रूप में सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। अब चार नवंबर की जगह अंतिम तारीख दस नवंबर कर दी गई है। आप में से कोई भी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकता है।

बता दें कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से आयोग द्वारा पटवारी और लेखपाल पदों पर कुल 563 खाली पद भरे जाने हैं। गौरतलब है कि 14 अक्टूबर से शुरू हुए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख पहले 04 नवंबर निर्धारित की गई थी। मगर अब बढ़ाकर 10 नवंबर तक कर दिया गया है।

ऐसे में जो योग्य उम्मीदवार किसी कारणवश पहले आवेदन नहीं कर पाए थे, उनके लिए अब दोबारा मौका आया है। बता दें कि पटवारी के 391 जबकि लेखपाल के 172 पदों पर भर्ती होगी। योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। लेखपाल पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को प्रादेशिक सेना में 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - तीन दोस्तो का आत्मनिर्भरता का प्रयास, सांझ रेस्टोरेंट की खुली दूसरी शाखा, ये है स्पेशल

लेखपाल के लिए उम्मीदवार के पास राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी / सी प्रमाण पत्र होना चाहिए। आयु सीमा 21 वर्ष मिनिमम और 28 वर्ष मैक्सिमम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी। चयनित युवाओं को पे लेवल 5 के तहत 29200 रुपये से 92300 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिले इस पर होगा कार्य

चयन प्रक्रिया पर नजर डालें तो योग्य उम्मीदवारों का चयन भर्ती लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि आप आवेदन करने से पूर्व एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।