ताज़ा खबरें

उत्तराखंड: युवाओं में रोजगार की बड़ी आस हल्द्वानी एचएमटी बनेगा मिनी सिडकुल

हल्द्वानी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को हल्द्वानी से कुमाऊं को जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित रानीबाग पुल का शुभारंभ किया। पुल का निर्माण 717.59 लाख की लागत से केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत किया गया गई। इस मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानी बाग अमृतपुर में एक जनसभा को भी संबोधित किया और बताया कि राज्य सरकार ने खाली पड़ी एचएमटी की जमीन को खरीद लिया है और उसमें मिनी सिडकुल बनाने का प्लान है। मिनी सिडकुल बनने से रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे ।

टू लेन पुल के शुरू होने से अब अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल के पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले लोगों को काफी आसानी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पुल कुमाऊँ की लाइफ लाइन है जिससे पूरे कुमाऊँ का कारोबार जुड़ा हुआ है। अक्सर यहां पर सिंगल लेन पुल होने की वजह से जाम लगा करता था, लेकिन अब इस पुल के बनने से कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में जाने वाले सैलानियों को भी जाम की दिक्कत नहीं होगी। इस पुल के बन जाने से अब पूर्व निर्मित सिंगल लेन सेतु पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

इस पुल पर भारी वाहनों का आवागमन होने से क्षेत्र का आर्थिक एवं सामाजिक विकास के साथ-साथ क्षेत्र का चहुमुखी विकास होगा। पुल का निर्माण अस्थाई खण्ड, लोक निर्माण विभाग, भवाली द्वारा कराया गया है। पुल की कार्यदायी संस्था मैसर्स हिलवेज कन्सट्रक्शन कम्पनी, आदर्श ग्राम ऋषिकेश है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top