ताज़ा खबरें

उत्तराखंड: देवभूमि में यहां हुई जमीन को लेकर धांधली,पढ़िए पूरी खबर

हल्द्वानी- हल्द्वानी कुमाऊं का प्रवेश द्वार है ऐसे में सुविधाओं को देखते हुए दूरदराज के पहाड़ के लोग अपने पूरे जीवन की कमाई हल्द्वानी में एक छोटा सा प्लॉट खरीदने में लगा देते हैं । लेकिन पिछले कई सालों से जमीन में प्लॉट बेचने के नाम पर इतने बड़े पैमाने पर धांधली आ सामने आई हैं कि हर दिन जनता दरबार में सबसे ज्यादा मसले जमीनी विवाद और जमीनी फर्जीवाड़े के निकल रहे हैं।

ऐसा यह मामला फिर से कुमाऊं कमिश्नर के दरबार में आया जहां आयुक्त दीपक रावत के जनता दरबार में चम्पा जोशी निवासी देवीधूरा तहसील पाटी ने बताया कि उन्होंने जयदेवपुर में 1800 स्क्वायर फिट का प्लाट खरीदा था। जमीन की रजिस्ट्री एवं दाखिल खारिज भी हो चुकी है, लेकिन स्थल पर जाकर पैमाईश करने पर भूमि 500 स्क्वायरफिट कम निकली।

शिकायत का संज्ञान लेते आयुक्त श्री रावत ने देर सायं उक्त भूमि का स्थलीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। स्थलीय निरीक्षण पर भूमि की पैमाईश करने पर भूमि 500 स्क्वायर फिट कम निकली। जिस पर आयुक्त ने अगले जनता दरबार में सिटी मजिस्टेªट, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, मामले से जुडे सभी पक्षों को कैम्प कार्यालय मेें तलब किया है। उन्होंने कहा कि अगर भूमि का समाधान नहीं होता है तो बिल्डर्स के खिलाफ लैण्ड फ्राड एक्ट मे मुकदमा दर्ज किया जायेगा। निरीक्षण में उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, तहसीलदार संजय कुमार, राजस्व निरीक्षक राहुल आर्य आदि उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top